राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से सटे गाजियाबाद में पुलिस की साइबर सेल यूनिट ने एक ऐसे शातिर बदमाश को पकड़ा है जो महिलाओं और युवतियों को अश्लील मैसेज भेज कर उन्हें मानसिक रूप से प्रताड़ित करता था.

सनसनी ऑफ़ इंडिया नेटवर्क
गाजियाबाद। साइबर सेल ने एक ऐसे युवक को गिरफ्तार किया है, जो महिलाओं और लड़कियों को वॉट्सऐप कॉल कर परेशान करता था. उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद पुलिस की साइबर सेल ने आरोपी को हरियाणा के रोहतक से गिरफ्तार किया है. युवक के मोबाइल फोन को कब्जे में लेकर जांच की गई तो उसके फोन में 500 से अधिक महिलाओं और लड़कियों के नंबर और चैट मिले हैं.

गिरफ्तार आरोपी दीपक की उम्र 22 साल है और वह हरियाणा के रोहतक का निवासी बताया जाता है

गिरफ्तार आरोपी दीपक की उम्र 22 साल है और वह हरियाणा के रोहतक का निवासी बताया जाता है. पुलिस के मुताबिक पूछताछ में आरोपी ने बताया है कि वह केवल शौक के लिए दिल्ली, मुंबई, पंजाब और यूपी समेत कई राज्यों की लड़कियों को वॉट्सऐप पर कॉल करके परेशान कर रहा था. युवक के खिलाफ गाजियाबाद के कविनगर थाने में रिपोर्ट दर्ज की गई थी, जिसके बाद एक्टिव हुई साइबर सेल ने आरोपी युवक को रोहतक से गिरफ्तार कर लिया.

इस संबंध में गाजियाबाद के पुलिस अधीक्षक (एसपी) सिटी अभिषेक वर्मा ने बताया कि आरोपी दीपक किसी ऐप का इस्तेमाल कर महिलाओं को परेशान कर रहा था. कविनगर थाने में शिकायत के बाद आईपी एड्रेस के जरिए साइबर सेल की टीम आरोपी तक पहुंची. उन्होंने कहा कि पूछताछ के दौरान आरोपी ने बताया है कि उसे केवल लड़कियों से ही बात करना अच्छा लगता था.

पुलिस के मुताबिक आरोपी ने जानकारी दी है कि कोई गर्लफ्रेंड नहीं होने पर उसने लड़कियों से बात करने का यह तरीका निकाला था. वहीं, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) कलानिधि नैथानी ने बताया कि आरोपी युवक कोई भी नंबर डायल कर देता था. अगर उसकी फोन कॉल कोई महिला उठाती तो उसे सेव कर वॉट्सऐप मैसेज भेजने शुरू कर देता था. मैसेज और कॉल के लिए वह किसी ऐप का इस्तेमाल करता था, जिससे उसके नंबर के स्थान पर विदेशी नंबर दिखे.

एसएसपी के मुताबिक जिस मामले में आरोपी दीपक को गिरफ्तार किया गया है, उस मामले में उसने दक्षिण कोरिया और फिलिपींस की आईडी वाले फोन नंबरों का इस्तेमाल किया था.