फर्जी नंबर प्लेट लगाकर करता था शराब सप्लाई, गिरफ्तार

0

विजय कुमार दिवाकर
दक्षिण जिले के स्पेशल स्टाफ ने एक ऐसे शराब तस्कर को दबोचा है जो पुलिस से बचने के लिए अपनी कार के आगे पीछे विभिन्न राज्यों की फर्जी नंबर प्लेट लगाकर चलता था। आरोपी फरीदाबाद से दिल्ली में शराब सप्लाई करता था। आरोपी की पहचान 21 वर्षीय आदेश भड़ाना निवासी मोहल्ला मुहल चौरा, ग्राम अनंगपुर, फरीदाबाद के रूप में हुई है। आरोपी के पास से 30 कार्टन में हरियाणा मार्का वाली 1500 क्वार्टर शराब और एक कार बरामद हुई है।

दक्षिण दिल्ली में अवैध शराब की तस्करी की लगातार शिकायते आ रही थी। दक्षिण दिल्ली डीसीपी बेनीटा मेरी जैकर ने शराब तस्करों पर अंकुश लगाने का काम स्पेशल स्टाफ दक्षिण दिल्ली को सौंपा।

अतुल त्यागी, इंस्पेक्टर स्पेशल स्टाफ दक्षिण जिला

दक्षिण जिले के स्पेशल स्टाफ इंस्पेक्टर अतुल त्यागी ने शराब तस्करों पर अंकुश लगाने की जिम्मेवारी को चुनौती के रूप में लेते हुए सबसे पहले शराब तस्करों की modus operandi को analysed किया। इंस्पेक्टर अतुल त्यागी ने स्पेशल स्टाफ टीम को शराब तस्करों के तौर तरीकों के बारे में ब्रीफ किया। टीम ने लोकल सर्विलांस और मुखबिरों की मदद से शराब तस्करों पर नजर रखनी शुरू कर दी।

दिनांक 18 जनवरी 2022 को दक्षिण जिले के स्पेशल स्टाफ में तैनात एएसआई दयानंद और हेड कांस्टेबल नरेश कुमार को सीक्रेट इनफार्मेशन मिली कि शराब की एक बड़ी खेप लेकर एक कार लोधी कॉलोनी क्षेत्र में आएगी।

इनफार्मेशन मिलते ही दक्षिण दिल्ली डीसीपी बेनीटा मेरी जैकर ने राजेश कुमार Bamania एसीपी ऑपरेशन दक्षिण दिल्ली की supervision व स्पेशल स्टाफ इंस्पेक्टर अतुल त्यागी के नेतृत्व में एएसआई दयानन्द, अशोक कुमार, हेड कांस्टेबल नरेश कुमार, पंकज, कांस्टेबल अखिलेश, संदीप धायल, अनूप मीणा की एक टीम का गठन किया।

21 वर्षीय आदेश भड़ाना पुत्र मनोज भड़ाना निवासी मोहल्ला मुहल चौरा, ग्राम अनंगपुर, फरीदाबाद के रूप में हुई। कार की चेकिंग करने पर 30 कार्टन में 1500 क्वार्टर शराब बरामद हुई।

टीम ने लोधी कॉलोनी क्रॉसिंग के पास भीष्म पितामह मार्ग पर trap लगाया। कुछ देर बाद एक कार को संदिग्ध हालत में आते देखा गया। टीम ने सस्पेक्ट कार के चालक को रुकने का इशारा किया लेकिन पुलिस को देखकर कार चालक ने मौके से भागने की कोशिश की। पुलिस टीम ने सस्पेक्ट कार को चारो तरफ से घेरकर कार चालक को काबू कर लिया गया।

कार चालक की पहचान 21 वर्षीय आदेश भड़ाना पुत्र मनोज भड़ाना निवासी मोहल्ला मुहल चौरा, ग्राम अनंगपुर, फरीदाबाद के रूप में हुई। कार की चेकिंग करने पर 30 कार्टन में 1500 क्वार्टर शराब बरामद हुई। इस संबंध में थाना लोधी कॉलोनी में एफआईआर संख्या 39/22 अंडर सेक्शन 33/52 Delhi Excise Act के तहत मामला दर्ज कर जांच की गई। आरोपी को गिरफ्तार कर बरामद शराब व शराब ले जाने में इस्तेमाल कार को जब्त कर लिया गया है।

पूछताछ के दौरान आरोपी ने खुलासा किया कि वह फरीदाबाद से दिल्ली में शराब सप्लाई करता था। इसके अलावा उसने यह भी खुलासा किया कि वह अपनी कार पर दो तरफा नंबर प्लेट लगाता था जिसमें विभिन्न राज्यों के फर्जी नंबर थे।

सनसनी ऑफ़ इंडिया नेटवर्क