वॉशिंगटन। सैन बर्नार्डिनो में भारतीय छात्र अभिषेक सुदेश भट की हत्या के आरोपी अमेरिकी नागरिक ने पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया, जिसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया। सैन बर्नार्डिनो पुलिस विभाग ने रविवार को बताया कि 42 वर्षीय एरिक टर्नर ने शनिवार को आत्मसमर्पण कर दिया। उसे एक मोटल के बाहर 25 वर्षीय सुदेश की हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया गया है, जहां सुदेश पार्ट-टाइम काम करता था।

कर्नाटक के मैसूरु के रहने वाले अभिषेक सैन बर्नार्डिनो में कैलिफोर्निया स्टेट यूनिवर्सिटी में कंप्यूटर साइंस में एमएस कर रहे थे। टर्नर ने गुरुवार दोपहर मोटल के बाहर अभिषेक की गोली मारकर हत्या कर दी। पुलिस ने उसे घटनास्थल पर ही मृत घोषित कर दिया था। सैन बर्नार्डिनो पुलिस विभाग ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है। अभी यह नहीं पता चला है कि टर्नर ने सुदेश की हत्या क्यों की।

सैन बर्नार्डिनो के सार्जेंट अल्बर्ट टेलो ने एक बयान में कहा, ‘संदिग्ध की पहचान की जा चुकी थी और शनिवार को उसने अधिकारियों के सामने आत्मसमर्पण कर दिया। गोलीबारी का मकसद पता लगाया जा रहा है।’ टर्नर को मंगलवार को स्थानीय अदालत में पेश किया जाएगा। इस बीच सुदेश के परिवार और मित्रों ने आर्थिक मदद के लिए ‘गो-फंड’ नाम से एक पेज बनाया है, जिसके जरिये रविवार तक एक हजार लोग 39 हजार अमेरिकी डॉलर से अधिक की सहायता राशि दे चुके हैं।