दिल्ली पुलिस ने बिजनेसमैन से दो करोड़ की रंगदारी मांगने के आरोप में 2 लोगों को गिरफ्तार किया है. दोनों आरोपी सगे भाई हैं.

सनसनी ऑफ़ इंडिया नेटवर्क
नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने बिजनेसमैन से दो करोड़ रुपये की रंगदारी मांगने के आरोप में 2 लोगों को गिरफ्तार किया है. दोनों आरोपी सगे भाई हैं. दरअसल दिल्ली पुलिस को एक बिजनेसमैन से शिकायत मिली थी कि बख्तावर गैंग के सदस्य फोन करके दो करोड़ रुपये की रंगदारी मांग रहे हैं.

पुलिस ने मोबाइल सर्विलांस के जरिए दोनों लोगों को गिरफ्तार कर लिया. दोनों आरोपियों के नाम रविंद्र और देवेन्दर हैं. जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि दोनों किसी गैंग से तालुकात नहीं रखते. पुलिस के मुताबिक दोनों सगे भाइयों का हरियाणा के बहादुरगढ़ में अच्छा खासा कारोबार है.

लॉकडाउन के चलते हुआ था करोड़ों का घाटा, उसी की भरपाई के लिए रचि साजिश
दिल्ली पुलिस के मुताबिक सीरियल क्राइम पेट्रोल देख कर दोनों भाइयों को रंगदारी मांगने का यह आइडिया आया. जिसके बाद इन्होंने चोरी की एक मोबाइल सिम खरीदी और उससे फिरौती की मांग करने लगे. यह दोनों लगातार अलग-अलग लोकेशन से फोन कर बिजनेसमैन से करोड़ों रुपये की रंगदारी मांग रहे थे.

पुलिस के मुताबिक पूछताछ में दोनों ने बताया कि इन्हें लॉकडाउन के चलते कई करोड़ रुपये का नुकसान हो गया था. उसी की भरपाई के लिए इन्होंने यह साजिश रची. पुलिस के मुताबिक पीड़ित बिजनेसमैन की दोनों आरोपियों की फैक्ट्री के आसपास ही अपना व्यापार था.

कोरोनो और लॉकडाउन के चलते बाजारों से गायब है रोनक, व्यपारियो को हो रहा नुकसान
लॉकडाउन ने बाजारों की हालत खराब कर दी है. हालांकि अनलॉकिंग शुरू हो गई है, बावजूद इसके लोग बाजारों में कम निकल रहे हैं. जिसके चलते व्यापार काफी मंदा है और इसके कारण व्यापारियों को काफी नुकसान भी उठाना पड़ रहा है.