पांच बच्चों के बाप ने ठक ठक मोडस ऑपरेंडी से दिया 50 वारदातों को अंजाम

0
विजय कुमार दिवाकर
क्राइम ब्रांच एसटीएफ सनलाइट काॅलोनी टीम ने ठक ठक गैंग के एक ऐसे शातिर बदमाश को गिरफ्तार किया है जो ठक ठक मोडस ऑपरेंडी से कारों में से बैग और मोबाइल चोरी के साथ साथ स्नैचिंग की पचास से अधिक वारदातों को अंजाम दे चुका है। आरोपी के कब्जे से चोरी के तीन लैपटाॅप व पांच मोबाइल फोन बरामद हुए है। आरोपी की पहचान जेजे कॉलोनी, इंद्रपुरी निवासी 34 वर्षीय मुकेश उर्फ मित्तन के रूप में हुई है।
दिल्ली एनसीआर में ठक ठक का इस्तेमाल कर कारों में से बैग और मोबाइल चोरी की लगातार शिकायते आ रही थी। मनोज सी डीसीपी क्राइम ब्रांच एसटीएफ स्टार्स सैकण्ड साईबर ने ठक ठक से चोरी की वारदातों को अंजाम देने वाले आरोपियों को दबोचने की जिम्मेवारी क्राइम ब्रांच एसटीएफ सनलाइट काॅलोनी को सौंपी।
आरोपियों को दबोचने की जिम्मेवारी मिलते ही अरविंद कुमार एसीपी क्राइम ब्रांच एसटीएफ ने अपनी सुपरविजन में एसटीएफ सनलाइट काॅलोनी के तेज तर्रार इंस्पेक्टर विकास राणा व इंस्पेक्टर गोविंद चैहान के नेतृत्व में एसआई हरबीर सिंह, मनोज कुमार, एएसआई नरेश कुमार, नरेंद्र, परमजीत सिंह हैड कांसटेबल सुनील कुमार, रविंदर कुमार और कांस्टेबल जितेंद्र दलाल की एक टीम का गठन किया।
टीम ने दिल्ली एनसीआर के थानों से ठक ठक मोडस ऑपरेंडी वाले सभी मामलों की जानकारी एकत्र की। वारदातों के समय का मोबाइल डम्ब डाटा निकाला। टीम को कई वारदात वाली जगहों पर एक सस्पेक्ट मोबाइल नम्बर मिला। टीम ने टेक्निकल सर्विलांस से सस्पेक्ट मोबाइल नम्बर पर नजर रखनी शुरू कर दी। टीम को मुखबिरो से पता चला की सस्पेक्ट व्यक्ति ठक ठक मोडस ऑपरेंडी से चोरी की वारदातों को अंजाम देता है। टीम ने सादी वर्दी में सस्पेक्ट के सभी संभावित ठिकानों का दौरा किया और सस्पेक्ट के आसपास मुखबिरों का जाल बिछा दिया।
टीम को मुखबिरों से पता चला कि सस्पेक्ट व्यक्ति ठक ठक मोडस ऑपरेंडी से मदनगीर इलाके में वारदात को अंजाम देने की फिराक में घूम रहा है।
टीम ने मदनगीर इलाके में जाल बिछाकर आरोपी को दबोच लिया।
पूछताछ में सस्पेक्ट आरोपी ने अपना नाम मुकेश उर्फ मित्तन पुत्र काली निवासी झुग्गी जेजे कॉलोनी, इंद्रपुरी बताया । आगे की पूछताछ में आरोपी व्यक्ति ने ठक ठक मोडस ऑपरेंडी से चोरी कीे 50 से अधिक वारदातो को अंजाम देने की बात कबूल की। आरोपी व्यक्ति की निशानदेही पर चोरी के तीन लैपटॉप और पांच मोबाइल फोन बरामद किए गए।
34 वर्षीय आरोपी मुकेश उर्फ मित्तन पुत्र काली निवासी बी 18, झुग्गी जे.जे कॉलोनी इंद्रपुरी, नई दिल्ली का रहने वाला है। आरोपी एक गरीब परिवार से ताल्लुक रखता है, शादीशुदा है और इसके 5 बच्चे हैं। आरोपी समाज के बुरे तत्वों में पड़ गया और ठक ठक के तौर तरीकों का उपयोग करके कारों में बैग और मोबाइल चोरी करना शुरू कर दिया। उसने दिल्ली में स्नैचिंग और चोरी की 50 से अधिक वारदातों को अंजाम देने की बात कबूल की है।
आरोपी की गिरफ्तारी से थाना नायब सराय, मंदिर मार्ग, सुभाष प्लेस, पटपड़गंज औद्योगिक क्षेत्र, मौर्य एन्क्लेव और साकेत में दर्ज चोरी और स्नैचिंग के आधा दर्जन मामले सुलझ गए है।
क्राइम ब्रांच एसटीएफ सनलाइट कॉलोनी ने आरोपी मुकेश को धारा 41 पोइन्ट 1 ए के तहत गिरफ्तार किया गया है। फिलहाल, आरोपित से पुलिस की पूछताछ जारी है और पुलिस का दावा है कि अभी कई नये खुलासे होने की संभावना है।