गैंगस्टर कपिल सांगवान गैंग का शार्प शूटर शेखर उर्फ सोनू गिरफ्तार, प्रापर्टी डीलर गोलीकांड में था वांटेड

0

विजय कुमार दिवाकर
दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने कुख्यात अंतरराज्यीय गैंगस्टर कपिल सांगवान उर्फ नंदू गैंग के रोहतक, हरियाणा निवासी 28 वर्षीय वांटेड शार्प शूटर शेखर उर्फ सोनू को गिरफ्तार किया है। शेखर उत्तम नगर के एक प्रापर्टी डीलर पर फायरिंग करने के मामले में वांटेड था। गैंगस्टर कपिल सांगवान के इशारे पर रंगदारी न देने पर शार्प शूटर शेखर व अन्य बदमाशों ने प्रापर्टी डीलर के कार्यालय पर धाबा बोल फायरिंग की थी। गिरफ्तार शार्प शूटर शेखर के पास से द्वारका से चोरी हुई एक पल्सर मोटरसाइकिल, दो 32 बोर की पिस्टल सहित 8 कारतूस बरामद किए गए हैं। गैंगस्टर कपिल सांगवान इस समय इंग्लैंड में बैठा हुआ है और वहीं से भारत में अपने गैंग को ऑपरेट कर रहा है। गैंगस्टर कपिल सांगवान के खिलाफ हत्या, हत्या का प्रयास, रॉबरी व जबरन वसूली आदि के 24 से ज्यादा केस दर्ज हैं।

स्पेशल सेल डीसीपी संजीव कुमार यादव के अनुसार दयालसर रोड, उत्तम नगर में स्थित प्रॉपर्टी डीलर राहुल गोयल के कार्यालय पर 11 जनवरी 2022 को दिनदहाड़े दो व्यक्तियों ने बाइक पर सवार होकर अंधाधुंध फायरिंग कर दी। फायरिंग गैंगस्टर कपिल सांगवान गैंग के नाम पर प्रॉपर्टी डीलर से रंगदारी वसूलने के लिए की गई थी। इस फायरिंग की घटना के संबंध में थाना बिंदापुर में एफआईआर संख्या 14/2022 अंडर सेक्शन 387/336/34 और 27/54/59 आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया था।

एसीपी संजय दत्त की supervision व इंस्पेक्टर राहुल कुमार के नेतृत्व में स्पेशल सेल की एक टीम ने गैंगस्टर कपिल सांगवान गैंग जैसे गैंगस्टरों को दबोचने के लिए लगातार प्रयास कर रही है। हाल ही में स्पेशल सेल की टीम ने गैंगस्टर कपिल सांगवान गैंग के कई सदस्यों को एफआईआर संख्या 163/19 अंडर सेक्शन 3/34 मकोका एक्ट के तहत गिरफ्तार कर चुकी है।

ऐसे ही एक ऑपरेशन के दौरान 20 जनवरी 2022 को स्पेशल सेल में तैनात इंस्पेक्टर राहुल कुमार सिंह की टीम को एक सीक्रेट इनफार्मेशन मिली कि उत्तम नगर के प्रापर्टी डीलर पर फायरिंग करने के मामले में वांटेड गैंगस्टर कपिल सांगवान उर्फ ​​नंदू गैंग का एक शार्प शूटर शेखर उर्फ ​​सोनू अपने गैंग के अन्य सदस्य से मिलने के लिए सुरहेरा मोड़, नजफगढ़ ढांसा रोड के पास आएगा।

इनफार्मेशन मिलते ही स्पेशल सेल एसीपी संजय दत्त की supervision व इंस्पेक्टर राहुल कुमार के नेतृत्व में एसआई मनिन्दर सिंह, एसआई सवीन खरब और एसआई मनीष कुमार की एक टीम का गठन किया गया।

स्पेशल सेल डीसीपी संजीव कुमार यादव

स्पेशल सेल टीम ने नजफगढ़ ढांसा रोड के सुरहेरा मोड़ के पास अपना जाल बिछाया। ऑपरेशन के दौरान आरोपी शेखर उर्फ ​​सोनू बाइक पर आता दिखाई दिया। पुलिस टीम को देखकर शेखर ने यूटर्न लेकर भागने की कोशिश की लेकिन स्पेशल सेल टीम ने दौड़कर आरोपी शेखर को दबोच लिया।
उसके पास से ज़ीरो पॉइंट 32 बोर की एक ऑटोमेटिक पिस्टल, 5 जिंदा कारतूस और एक काले रंग की पल्सर बाइक नंबर एचआर 26 डीसी 2958 भी बरामद की गई।

पांचवीं तक पढ़ा आरोपी शेखर उर्फ सोनू रोहतक में अपनी आजीविका के लिए भवनों के निर्माण में शटरिंग का काम करता था। बाद में वह गैंगस्टर कपिल सांगवान के दाहिने हाथ अनिल पोडी के संपर्क में आया। अनिल पोडी के कहने पर उसने अपने सहयोगी विकास के साथ उत्तम नगर दिल्ली के प्रॉपर्टी डीलर राहुल गोयल के कार्यालय पर दिनदहाड़े फायरिंग की थी।

अनिल पोडी को गैंगस्टर कपिल सांगवान गैंग से संबंध रखने के आरोप में मकोका एक्ट के तहत गिरफ्तार किया गया था और फिलहाल तिहाड़ जेल में बंद है। आरोपी शेखर उर्फ सोनू को अनिल पोडी के माध्यम से किश्तों में लगभग 20,000 रुपये का भुगतान किया गया था और साथ ही रंगदारी के पैसे मिलने के बाद अच्छी राशि देने का वादा किया गया था। आरोपी शेखर उर्फ सोनू के खिलाफ हरियाणा में आर्म्स एक्टऔर मोटर वाहन चोरी के मामले दर्ज हैं। गैंगैंगस्टर कपिल सांगवान इस समय इंग्लैंड में बैठा हुआ है और वहीं से भारत में अपने गैंग को ऑपरेट कर रहा है। गैंगस्टर कपिल सांगवान के खिलाफ हत्या, हत्या का प्रयास, रॉबरी व जबरन वसूली आदि के 24 से ज्यादा केस दर्ज हैं।

सनसनी ऑफ़ इंडिया नेटवर्क