विजय कुमार दिवाकर
फरीदाबाद। फिल्म स्टार सलमान खान की हत्या के लिए मुंबई में रेकी करने वाले बदमाश को क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार कर लिया है. गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने ये रेकी कराई थी. भिवानी का रहने वाला राहुल लॉरेंस बिश्नोई गैंग का गुर्गा है. पुलिस ने बताया कि राहुल अलग-अलग हत्याओं की चार घटनाओं को अंजाम दे चुका है. उसने अगस्त 2019 में झज्जर में एक शख्स की हत्या कर दी थी. लॉरेंस बिश्नोई के कहने पर दिसंबर 2019 में पंजाब के मनोट में हत्या की एक घटना को राहुल ने अंजाम दिया था. इसी तरह उसने 20 जून 2020 को भिवानी में भी हत्या की घटना को अंजाम दिया था. पुलिस का कहना है कि राहुल ने 24 जून 2020 को फरीदाबाद के एसजीएम नगर में हत्या कर चुका है. राहुल एनसीआर के गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के लिए काम करता है. अभी क्राइम ब्रांच ने उसे उत्तराखंड से गिरफ्तार किया है. पुलिस पूछताछ में आरोपी ने कई वारदात में शामिल होने का खुलासा किया है. रेकी करने का यह मामला ऐसे समय सामने आया है जब सलमान खान अपनी आले फिल्म ‘किक 2’ और बिग बॉस को लेकर फिर से सुर्खियों में हैं. बिग बॉस के 14वें संस्करण को लेकर चर्चा तेज है. कोरोना संकट के बीच अभी इस शो में शामिल होने वाले प्रतिभागियों के कोरोना टेस्ट और अन्य सावधानियों को लेकर चर्चा चल रही है. इस पर विचार विमर्श किया जा रहा है कि इस बार शो का स्ट्रक्चर कैसा होगा

आरोपी के पकड़े जाने के बाद फरीदाबाद पुलिस की प्रेसवार्ता

फिल्म स्टार सलमान खान की हत्या की साजिश एक बार फिर रची गई। लेकिन कोरोना काल के कारण लॉकडाउन होने से बदमाश अपने मकसद में कामयाब नहीं हो पाए। सलमान खान की हत्या की साजिश हरियाणा, पंजाब और राजस्थान के कुख्यात गैंग लारेंस बिश्नोई गैंग ने रची थी। इस गैंग के शॉर्प शूटर राहुल उर्फ सांगा उर्फ बाबा को फरीदाबाद पुलिस ने उत्तराखंड से गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के मुताबिक राहुल उर्फ बाबा जनवरी 2020 में मुंबई जाकर सलमान खान के आवास बांद्रा की तीन दिन रूक कर रैकी की थी। लारेंस बिश्नोई ने इसे टारगेट दिया था। लेकिन देशभर में लॉकडाउन होने के कारण ये गैंग अपने मकसद में कामयाब नहीं हो पाया।

पुलिस गिरफ्त में लारेंस विश्नोई गैंग का शॉर्प शूटर राहुल उर्फ बाबा

राहुल ने 24 जून को एसजीएम नगर में प्रवीण उर्फ प्रशांत नामक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी थी। क्राइम ब्रांच डीएलएफ इस घटना की जांच कर रही थी। जांच में पता चला कि हत्या लारेंस विश्नोई गैंग के शॉर्प शूटर राहुल उर्फ बाबा ने रची है। पुलिस ने इनके चार अन्य साथियों को भी गिरफ्तार किया है। इसके बाद पूछताछ की गई तो उसने खुलासा किया।

फिल्म एक्टर के घर की रैकी करने की बात बताई
डीसीपी ने बताया कि शूटर राहुल ने पूछताछ में खुलासा किया कि उसे जोधपुर की जेल में बंद कुख्यात बदमाश लारेंस बिश्नोई ने मुंबई जाकर सलमान खान की रैकी करने का टारगेट दिया था। वह जनवरी में मुंबई जाकर तीन दिन तक रूककर सलमान खान की रैकी की। माना जा रहा है कि लारेंस सलमान खान की हत्या की साजिश रची थी। लेकिन लॉकडाउन लागू होने के कारण गैंग अपने मकसद में कामयाब नहीं हो पाया। दिसम्बर 2019 में राहुल उर्फ बाबा ने दिल्ली से बदमाश नरेश शेट्टी को पुलिस की आंखों में मिर्च झौंककर पुलिस कस्टडी से भगाया था।

आरोपी के पकड़े जाने के बाद फरीदाबाद पुलिस की प्रेसवार्ता

लारेंस गैंग सलमान से इसलिए रखता है दुश्मनी
जानकारों का मानना कि लॉरेंस बिश्नोई ने काले हिरण के शिकार को लेकर सलमान खान को मारने की धमकी पहले भी दी है। इसके पीछे एक वजह यह है कि राजस्थान का बिश्नोई समाज काले हिरण की पूजा करता है। सलमान खान पर काले हिरण को मारने के जो आरोप लगे हैं, उनका मुकदमा भी बिश्नोई समाज ही लड़ रहा है।

लॉरेंस खुद बिश्नोई समाज से आता है। इसी लिए लारेंस सलमान से दुश्मनी रखता है। जून 2018 में भी लारेंस ने अपने दाहिने हाथ कहे जाने वाले कुख्यात बदमाश संपत नेहरा से भी सलमान खान की रैकी कराई थी। लेकिन वह भी चूक गया। पुलिस अब राहुल से पूछताछ कर सभी सूचनाएं मुंबई पुलिस से साझा करेगी।

पुलिस के मुताबिक राहुल पर दिल्ली और फरीदाबाद में कई मुकदमे दर्ज हैं. दिसंबर 2019 में राहुल उर्फ बाबा ने दिल्ली पुलिस के जवानों की आंखों में धूल झोंककर बदमाश नरेश शेट्टी को पुलिस कस्टडी से भगाया था. बाद में नरेश सेठी, कपिल व अन्य साथियों की मदद से संदीप जठेडी को गुडगाव पुलिस की कस्टडी से छुडवाया गया. नरेश सेठी,कपिल और अन्य बदमाश फिलहाल जेल में है.

पुलिस के मुताबिक आरोपी राहुल ने 2016 से 2018 तक  फरीदाबाद  ESIC अस्पताल में अस्थाई तौर पर नौकरी की थी. वर्ष 2018 में क्राइम ब्रान्च बडखल ने राहुल से अवैध हथियार बरामद करके जेल भेजा था. जेल से जमानत पर आने के बाद राहुल लोरेन्स बिशनोई की गैंग में शामिल हो गया था