दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने डॉक्टर से सीरियल किलर बने देवेंद्र शर्मा को गिरफ्तार कर लिया है. परोल पर फरार देवेंद्र पर हत्या से जुड़े मुकदमे दर्ज हैं.

सनसनी ऑफ़ इंडिया नेटवर्क।
नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने परोल पर फरार सीरियल किलर देवेंद्र शर्मा को गिरफ्तार किया है. देवेंद्र शर्मा BAMS डॉक्टर से सीरियल किलर बना था. फिलहाल जयपुर सेंट्रल जेल में हत्या के मामले में उम्र कैद की सजा काट रहा था. देवेंद्र शर्मा परोल पर जेल से बाहर आया था और फिर फरार हो गया. देवेंद्र शर्मा के खिलाफ हत्या के केस में सज़ा भुगतने के दौरान परोल जंप करने के लिए जयपुर में मुकदमा दर्ज हुआ था.

देवेंद्र शर्मा और उसके साथियों पर साल 2002 से 2004 के बीच दर्जनों ट्रक और टैक्सी ड्राइवर की हत्या का आरोप लगा था. हत्या के बाद ये डेड बॉडी कासगंज की एक नहर में फेंक दिया करते थे, जहां मगरमच्छ उन्हें खा जाती थीं, जिसके बाद ये लूटी हुई टैक्सी बेच देते थे या मेरठ ले जाकर कटवा देते थे.

दिल्ली पुलिस के मुताबिक ये सीरियल किलर शादी करके दिल्ली के बापरोला इलाके में छुप कर रह रहा था. एक सूचना के बाद दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने इसे गिरफ्तार कर लिया. पुलिस के मुताबिक देवेंद्र शर्मा साल 2004 में किडनी ट्रांसप्लांट कांड में भी जयपुर, बल्लभगढ़ और गुड़गांव में दर्ज हुए केस में गिरफ्तार हुआ था.

इस पर आरोप थे कि इसने 125 से ज्यादा ट्रांसप्लांट कराए थे. देवेंद्र शर्मा के खिलाफ अपहरण और हत्या के दर्जनों मामले दिल्ली, उत्तर प्रदेश, हरियाणा और राजस्थान में 2002 के बाद दर्ज हुए थे, जिनमे कई केस में उसे आजीवन कारावास की सज़ा हुई थी.