सनसनी ऑफ़ इंडिया
ग्रेटर नोएडा।
ग्रेटर नोएडा की थाना सूरजपुर पुलिस और यूपी एसटीफ की नोएडा यूनिट ने बुधवार रात एक मुठभेड़ के दौरान पैर में गोली लगने के बाद एक लाख रुपये के इनामी कुख्यात बदमाश मनोज भाटी को गिरफ्तार कर लिया। मनोज कुख्यात रणदीप भाटी और अनिल दुजाना का शार्प शूटर है और इस पर हत्या के 7 मामलों सहित 30 से अधिक केस दर्ज हैं। वहीं जनपद गौतम बुध नगर पुलिस ने कुख्यात बदमाश सुंदर भाटी व रणदीप गैंग के दो बदमाशों को अलग-अलग जगहों से गिरफ्तार किया।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) वैभव कृष्ण ने बताया कि बुधवार रात यूपी एसटीफ की नोएडा यूनिट और सूरजपुर थाना पुलिस ने एक लाख रुपये के इनामी कुख्यात बदमाश मनोज भाटी उर्फ राहुल निवासी नंगला थाना दादरी को पकड़ने के लिए उसके गांव नगला नयनसुख में दबिश दी। मनोज पुलिस को देख कर वहां से भाग गया। एसएसपी ने बताया कि जुनपद गांव के चौराहे के पास पुलिस को एक मोटरसाइकिल पर संदिग्ध व्यक्ति आता हुआ दिखाई दिया। जब पुलिस ने उसे रुकने का इशारा किया तो उसने पुलिस पर गोली चला दी।

एसटीएफ के सिपाही को गोली लगी
इसके बाद जवाबी कार्रवाई में थाना सूरजपुर पुलिस व एसटीएफ के जवानों ने भी गोली चलाई। पुलिस द्वारा चलाई गई गोली बदमाश के पैर में लगी है। वहीं बदमाश द्वारा चलाई गई गोली एसटीएफ के सिपाही सुनील को लगी है। घायल बदमाश और सिपाही दोनों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उन्होंने बताया कि बदमाश के पास से एक मोटरसाइकिल, एक देशी तमंचा व जिंदा कारतूस मिले हैं। उन्होंने बताया कि यह बदमाश कुख्यात गैंगस्टर रणदीप भाटी गैंग का शार्प शूटर है। इसके ऊपर विभिन्न थानों में लूटपाट, रंगदारी व हत्या तथा हत्या के प्रयास के 30 से ज्यादा मामले दर्ज हैं। मनोज चमन भाटी हत्याकांड में अभियुक्त है और कोर्ट में ट्रायल के दौरान लगातार गैरहाजिर चल रहा था, जिसमें कोर्ट के द्वारा मनोज के विरुद्ध कुर्की तक की कार्यवाही हो चुकी थी। इसी केस में मनोज की गिरफ्तारी पर एडीजी जोन मेरठ द्वारा गौतमबुद्धनगर से एक लाख रुपये का इनाम घोषित किया गया था। एसएसपी ने बताया कि थाना साइट-5 पुलिस ने कुख्यात गैंगस्टर सुंदर भाटी गैंग के सक्रिय बदमाश मुकेश मावी को बुधवार रात गिरफ्तार किया है। उन्होंने बताया कि थाना दादरी पुलिस ने रणदीप भाटी गैंग के सक्रिय बदमाश तुषार भाटी को बुधवार रात गिरफ्तार किया है। इसके ऊपर कई मामले दर्ज हैं।

दो बदमाश गिरफ्तार, करीब सवा लाख रुपये बरामद
ग्रेटर नोएडा। दादरी थाना पुलिस ने बुधवार रात मुठभेड़ के दौरान दो कुख्यात बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने इनके पास से लूटी हुई एक मोटरसाइकिल तथा करीब 1,20,000 रुपये नकद और अवैध हथियार व कारतूस भी बरामद किए हैं। एसएसपी वैभव कृष्ण ने बताया कि बुधवार रात गश्त पर निकली पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान सुबोध तथा पवन उर्फ पिंटू को गिरफ्तार किया। पुलिस ने इनके पास से थाना साइट-5 क्षेत्र से लूटी गई एक मोटरसाइकिल तथा थाना सेक्टर-39 क्षेत्र के सिटी सेंटर अंडरपास से 27 जुलाई को अमर भाटिया नामक व्यक्ति से हुई नौ लाख रुपये की लूट की रकम में से एक लाख 20 हजार रुपये नकद बरामद किए हैं। एसएसपी ने बताया कि सुबोध एक लूटपाट के मामले में भी वांछित था।