सनसनी ऑफ़ इंडिया नेटवर्क
जोधपुर। राजस्थान के जोधपुर में पुलिस के एक कॉन्स्टेबल को चोरी के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। फर्जी पत्रकार के साथ जोधपुर कमिश्नरेट पुलिस का एक कॉन्स्टेबल चोरी के आरोप में पकड़ा गया है। पकड़े जाने से पहले यह दोनों पाली में चोरी की वारदात को अंजाम देकर आए थे। अपनी वर्दी और फर्जी पत्रकारिता की धौंस से ये लगातार बच रहे थे। जोधपुर पुलिस ने मोहित कंसारा उर्फ मोंटू और ट्रेनी कॉन्स्टेबल सागर राम को गिरफ्तार किया है, जो कि जोधपुर कमिशरनेट में ही अपने प्रोबेशन पीरियड में चल रहा है। पाली जिले के पुराना हाउसिंग बोर्ड इलाके में 25 अगस्त की रात को चोरी की एक वारदात हुई, जिसमें दो लाख के स्वर्ण आभूषण और पंद्रह हजार की नकदी की चोरी को लेकर मामला दर्ज हुआ था।

जिसके बाद पुलिस पड़ताल में मोहित कंसारा का नाम सामने आया। इसके बाद पुलिस ने कार्रवाई कर मोहितको धर दबोचा। साथ में पूछताछ में जोधपुर के देचू थाना अंतर्गत प्रेमसर जैतसर निवासी सागरराम मेघवाल पुत्र पन्नालाल का नाम भी सामने आया, वो भी उक्त वारदात में साथ में था। इसके बाद पुलिस ने उसे भी गिरफ्तार किया, लेकिन पुलिस उस समय यह जानकर दंग रह गई कि सागर राम स्वयं जोधपुर कमिश्नरेट पुलिस का ट्रेनी कॉन्स्टेबल है और जोधपुर कमिश्नरेट में ही अपना प्रोबेशन पीरियड पूरा कर रहा है। पूछताछ में यह भी सामने आया कि दोनों पहले भी कई चोरी की वारदातों को साथ मे अंजाम दे चुके हैं। पाली में भी वारदात को अंजाम देने के लिए दोनों एक साथ मोटरसाइकिल पर पाली गए और वहां देर रात चोरी की घटना को अंजाम देकर पुनः मोटरसाइकिल से ही जोधपुर आए। पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया है, जिनसे अन्य वारदातों के बारे में भी खुलासा होने की उम्मीद है।

मोंटू कंसारा जोधपुर के माणक चौक का निवासी है और पहले भी चोरी की घटनाओं को अंजाम दे चुका है। पुलिस से बचने के लिए उसने अपना एक फर्जी पत्रकार कार्ड भी बना रखा था, जिसे दिखाकर वह चेक पोस्ट ,वाहन चेकिंग या नाका बंदी से बच निकलता था। मोहित कंसारा उर्फ मोंटू पहले भी पुलिस हिरासत से भाग चुका था, जिसे बाद में पुलिस वालों ने उसे पकड़ लिया था। पुलिस पड़ताल में उसने जोधपुर और आसपास के इलाकों सहित राजधानी जयपुर में भी एक दर्जन वारदातों को अंजाम देना स्वीकार किया है। वही, सागर राम 2018 में पुलिस में भर्ती हुआ था और वर्तमान में ट्रेनी कॉन्स्टेबल के रूप में पुलिस लाइन में सेवारत है।