हैदराबाद की एक कॉलेज छात्रा ने अपनी मां की सिर्फ इसलिए हत्‍या कर दी क्‍योंकि मां ने उसे कई लड़कों से अफेयर रखने पर डांटा था। हत्‍या करने के बाद उसने अपने पिता के खिलाफ पुलिस में शिकायत भी की।

सनसनी ऑफ़ इंडिया
हैदराबाद

मृतक महिला रजिता (38)

हैदराबाद। एक दिल दहला देने वाली घटना में 19 साल की एक लड़की ने अपनी मां की सिर्फ इ‍सलिए गला घोंटकर हत्‍या कर दी क्‍योंकि वह उसके कई लड़कों से संबंध बनाने पर ऐतराज करती थी। हैदराबाद स्थित द्वारका कॉलोनी, हयातनगर की रहने वाली कीर्ति रेड्डी नामकी इस लड़की ने अपने एक दोस्‍त की मदद से इस वारदात को अंजाम दिया। राज खुलने पर पुलिस ने लड़की और उसके दो दोस्‍तों को हिरासत में ले लिया है।
पुलिस के अनुसार, लगभग 15 दिन पहले हुई इस घटना के बाद कीर्ति ने अपनी मां रजिता (38) की गुमशुदगी के लिए अपने ट्रक ड्राइवर पिता पर आरोप लगाते हुए कहा था कि वह मां को परेशान करते थे। लेकिन बाद में उसका झूठ पकड़ा गया और इस जघन्‍य हत्‍याकांड की परतें खुलने लगीं। जांच में पता चला है कि कीर्ति और उसका प्रेमी हत्‍या करने के दो दिनों बाद तक मां के शव के साथ ही रहे और इस दौरान उन्‍होंने शारीरिक संबंध भी बनाए। हयातनगर पुलिस ने बताया कि कीर्ति डिग्री कॉलेज में सेकंड इयर की छात्रा है। पुलिस उसके दोस्‍त बाल रेड्डी और शशि को कस्‍टडी में लेकर पूछताछ कर रही है।

प्रेमी के साथ मिलकर अपनी मां का गला घोंटने वाली बेटी कीर्ति रेड्डी

बेटी ने दर्ज कराई गुमशुदगी की रिपोर्ट
जांच के मुताबिक, 24 अक्‍टूबर को रजिता के पति श्रीनिवास रेड्डी जब द्वारका कॉलोनी के अपने घर लौटे तो पाया कि मकान में ताला पड़ा है। जब उन्‍होंने रजिता को फोन किया तो उसका मोबाइल स्विच ऑफ आया। जब श्रीनिवास ने बेटी कीर्ति को फोन किया तो उसने दावा किया कि वह विशाखापत्‍तनम घूमने गई है। श्रीनिवास ने उसे बताया कि उसकी मां गायब है इसलिए वह जल्‍द हैदराबाद वापस आ जाए। कीर्ति शनिवार को वापस आ गई और रजिता की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई गई।

कीर्ति रेड्डी ने प्रेमी के साथ मिलकर मां का गला घोंट दिया

शिकायत में लगाए‍ पिता पर आरोप
रिपोर्ट में कीर्ति ने आरोप लगाया कि उसका शराबी पिता मां के साथ अकसर झगड़ता रहता था और शराब के नशे में उसके साथ मारपीट भी करता था। दोनों जब घर लौटे तो श्रीनिवास ने कीर्ति से उसके विशाखापत्‍तनम टूर के बारे में पूछा। जब कीर्ति संतोषजनक उत्‍तर नहीं दे पाई तो श्रीनिवास को कीर्ति पर शक हो गया। इसी बीच जब कीर्ति के दोस्‍त बाल रेड्डी के पिता को पता चला कि रजिता गायब है तो वह श्रीनिवास से मिलने उनके घर आ गए। वह भी हयातनगर में ही रहते हैं।

हैदराबाद में ही रह रही थी कीर्ति
पुलिस सूत्रों के अनुसार मामले ने नया मोड़ तब लिया जब बाल रेड्डी के पिता ने श्रीनिवास को बताया कि रजिता के कहने पर मंगलवार से कीर्ति उनके यहां ही रह रही थी। यह सुनने के बाद श्रीनिवास ने फौरन हयातनगर पुलिस को फोन किया। पूछताछ में कीर्ति ने स्‍वीकार किया कि उसने और उसके दोस्‍त शशि ने रजिता का कत्‍ल किया है।

ब्वॉयफ्रेंड शश‍ि

19 अक्‍टूबर की रात में की हत्‍या
हुआ यह था कि 19 अक्‍टूबर को रजिता ने लड़कों से प्रेम प्रसंग के चलते कीर्ति को डांटा था। इससे नाराज होकर कीर्ति ने अपने पड़ोसी शशि को अपनी योजना में शामिल कर लिया। उसी रात कीर्ति ने शशि की मदद से रजिता का गला उसी की साड़ी से उस समय घोंट दिया जब वह सो रही थी। 22 अक्‍टूबर तक दोनों उसी घर में रहे और कई बार शारीरिक संबंध भी बनाए।

ब्वॉयफ्रेंड शश‍ि

रेलवे ट्रैक पर फेंका शव
सूत्रों का कहना है कि जब शव से दुर्गंध आने लगी तो वे उसे शशि की कार में रखकर थुम्‍मलागुड़ा ले गए और वहां रेल की प‍टरियों पर इस तरह डाल दिया ताकि वह ट्रेन हादसा जैसा लगे। इसके बाद कीर्ति ने रजिता बनकर बाल रेड्डी के पिता को फोन किया और कहा कि वह (रजिता) और श्रीनिवास रेड्डी यदाद्री के अस्‍पताल में हैं इसलिए उनके वापस आने तक बेटी को अपने घर में ठहरने दें। बाल रेड्डी के घर में रहने के दौरान ही कीर्ति ने अपने पिता से विशाखापत्‍तनम में होने की बात कही थी। जब पुलिस ने मोबाइल लोकेशन चेक की तो पता चला कि वह विजाग में नहीं हयातनगर में ही थी।

लावारिस की तरह हुआ अंतिम संस्‍कार
जब हयातनगर पुलिस ने जीआरपी से संपर्क किया तो पता चला कि उन्‍हें एक महिला की कटी हुई लाश मिली थी और उन्‍होंने संदिग्‍ध मौत का केस दर्ज करके उसका अंतिम संस्‍कार कर दिया था।