एनकाउंटर के बाद पकड़ा गया गैंगस्टर राकेश ताजपुरिया

0

विजय कुमार दिवाकर
स्पेशल सेल दक्षिणी रेंज की एक टीम ने मुठभेड़ के बाद कुख्यात गैंगस्टर सुनील मान उर्फ टिल्लू गैंग के मोस्ट वांटेड गैंगस्टर और रोहिणी कोर्ट शूटआउट में main conspirator राकेश उर्फ राका उर्फ संजू उर्फ राकेश ताजपुरिया को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार गैंगस्टर राकेश उर्फ राका गैंगस्टर सुनील मान उर्फ टिल्लू का सबसे close confident और शार्प शूटरों में से एक है।

जेल में बैठे गैंगस्टर सुनील मान उर्फ टिल्लू के directions पर पिछले साल रोहिणी कोर्ट में अपने प्रतिद्वंद्वी गैंगस्टर जितेंद्र उर्फ गोगी की हत्या की साजिश रचने में गैंगस्टर राकेश ताजपुरिया main conspirator है।

गैंगस्टर राकेश ताजपुरिया
गैंगस्टर राकेश ताजपुरिया

गिरफ्तार गैंगस्टर राकेश ताजपुरिया के पास से पॉइंट 32 की एक सेमी ऑटोमैटिक पिस्टल, 3 जिंदा कारतूस और 3 खाली खोल बरामद हुए है। रोहिणी कोर्ट शूट आउट में दिल्ली पुलिस ने गैंगस्टर राकेश ताजपुरिया पर पचास हजार रुपये का इनाम रखा हुआ था।

स्पेशल सेल को सूचना मिल रही थी कि वांटेड गैंगस्टर राकेश ताजपुरिया दिल्ली एनसीआर क्षेत्र में एक्टिव है और गैंगस्टर जितेंद्र गोगी गैंग के एक प्रतिद्वंद्वी गैंगस्टर को मारने की योजना बना रहा है।

स्पेशल सेल दक्षिण रेंज एसीपी अत्तर सिंह की supervision व इंस्पेक्टर शिव कुमार और पवन कुमार के नेतृत्व में एक टीम ने information पर काम करना शुरू कर दिया।

लगभग चार महीनो की कड़ी मेहनत के बाद गैंगस्टर राकेश ताजपुरिया के ठिकाने की पहचान हो गई।

इंस्पेक्टर शिव कुमार को specific information मिली की राकेश ताजपुरिया होंडा लियो बाइक से 11 जनवरी 2021 की रात 9:30 बजे से 10:30 बजे के बीच जिंग केमिकल फैक्ट्री रोड, नरेला इंडस्ट्रियल एरिया, दिल्ली के पास अपने सहयोगी से मिलने आएगा।

गैंगस्टर राकेश ताजपुरिया को दबोचने के लिए एक raiding टीम का गठन करके जिंग केमिकल फैक्ट्री रोड पर जाल बिछाया गया।

रात करीब 10 बजे गैंगस्टर राकेश ताजपुरिया होंडा लियो बाइक से जिंग केमिकल फैक्ट्री रोड पर आता दिखाई दिया। स्पेशल सेल टीम ने गैंगस्टर को चारो तरफ से घेर लिया।

टीम ने राकेश ताजपुरिया को सरेंडर करने के लिए कहा गया, लेकिन ताजपुरिया ने सरेंडर करने की वजाये टीम के सदस्यों की ओर दो राउंड फायरिंग कर दी।

पुलिस टीम के एक जवान ने आत्मरक्षा में एक राउंड फायरिंग की। ताजपुरिया अनबैलेंस हो गया और उसके हाथ से पिस्टल गिर गई। टीम के सदस्यों ने तुरंत राकेश ताजपुरिया पर काबू पा लिया। गोलीबारी में दोनों ओर से कोई भी घायल नहीं हुआ। गिरफ्तार राकेश ताजपुरिया से 3 जिंदा कारतूस और 3 खाली खोल के साथ पॉइंट 32 की एक सेमी-ऑटोमैटिक पिस्टल और एक होंडा लियो बाइक मौके से बरामद की गई।

गैंगस्टर राकेश ताजपुरिया पिछले 10 वर्षों के दौरान दिल्ली और हरियाणा में murder, attempt to murder, robbery, extortion, hurt, assault on police, criminal intimidation, arms act जैसे 12 से अधिक heinous criminal cases में शामिल रहा है। वर्तमान में राकेश ताजपुरिया 24 सितम्बर 2021 को रोहिणी कोर्ट में हुए shot out में वांटेड था। इस shot out में गैंगस्टर जितेंद्र उर्फ ​​गोगी मारा गया था। वकीलों के वेश में कोर्ट परिसर में घुसे सुनील टिल्लू गैंग के दो बदमाशों ने अंधाधुंध फायरिंग करके गैंगस्टर जितेंद्र उर्फ ​​गोगी की गोली मारकर हत्या कर दी थी। दोनों शूटर भी जवाबी फायरिंग में मारे गए थे।

गिरफ्तार राकेश ताजपुरिया ने खुलासा किया है कि उसने अपने साथियों की मदद से टिल्लू गैंग के दोनों शूटरों को अदालत के अंदर तक पहुंचाया था। जेल में बंद गैंगस्टर सुनील टिल्लू के directions पर राकेश ताजपुरिया ने इस शूट आउट में इस्तेमाल किए गए दोनों शूटर को हथियार और गोला-बारूद की व्यवस्था की थी। शूटआउट के दौरान राकेश ताजपुरिया कोर्ट के बाहर से लगातार फोन पर हमलावरों के संपर्क में था। राकेश ताजपुरिया ने कबूल किया है की रोहिणी कोर्ट शूट आउट में वो main conspirator है।

गैंगस्टर राकेश ताजपुरिया के कुछ चर्चित अपराध

दिनाक 12 सितम्बर 2020 को गैंगस्टर राकेश ताजपुरिया और उसके 4 5 साथियों ने दिल्ली के हिरंकी रोड स्थित ग्राम मुखमेलपुर निवासी सोनू कांडा की गोली मारकर हत्या कर दी थी। मृतक सोनू जितेंद्र उर्फ ​​गोगी गैंग का सदस्य था।

दिनांक 4 फरवरी 2021 को गैंगस्टर राकेश ताजपुरिया ने अपने साथियों संदीप, सुमित और अन्य लोगों के साथ दिल्ली के गांव माजरी मुबारकपुर के पास कराला रोड पर रात करीब 9 बजे कुलबीर माथुर को गोली मार दी थी। कुलबीर माथुर भी गोगी गैंग का सक्रिय सदस्य था।

दिनांक 31जुलाई 2021 गैंगस्टर राकेश ताजपुरिया ने अपने 3 4 साथियों के साथ दिल्ली के गांव कराला में आनंद धाम के पास बाइक सवार एक नितेश नामक व्यक्ति की गोली मारकर हत्या कर दी। मृतक नितेश जितेंद्र उर्फ ​​गोगी गैंग का सदस्य था और गोगी ग्रुप के एक अन्य गैंगस्टर परवेश का भाई था।

दिनांक 4 अक्टूबर 2020 को गैंगस्टर राकेश ताजपुरिया अपने साथी के साथ बाइक पर आया और दिल्ली के गांव अलीपुर में महेंद्र सिंह नाम के एक व्यक्ति के घर पर अंधाधुंध फायरिंग कर दी, जिसमें महेंद्र और उसका दोस्त सूबे सिंह घायल हो गए थे।

सनसनी ऑफ़ इंडिया नेटवर्क