सनसनी ऑफ़ इंडिया
पूर्वी दिल्ली।

पुलिस ने गिरोह के 27 वर्षीय सदस्य अजीश खान को गिरफ्तार किया है।

पूर्वी दिल्ली की एएटीएस (ऑटो एंटी थेफ्ट स्क्वॉयड) टीम ने दिल्ली-एनसीआर से लग्जरी कारें चुराने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने गिरोह के 27 वर्षीय सदस्य अजीश खान को गिरफ्तार किया है। आरोपी साथियों के साथ फ्लाइट से दिल्ली आता था और यहां से चोरी की लग्जरी कारें मणिपुर ले जाता था।

गिरोह अब तक 100 से अधिक लग्जरी कार मणिपुर ले जाकर बेच चुका है। पुलिस ने आरोपी से करीब दो करोड़ कीमत की 11 लग्जरी कार बरामद की हैं। चोरी की कारें गिरोह द्वारा नक्सलियों को बेचने की बात भी सामने आ रही है।

डीसीपी जसमीत सिंह के मुताबिक, 12 अक्टूबर को जिले के एएटीएस टीम को सूचना मिली कि पटपड़गंज के पास एनएच-24 पर एक आरोपी चोरी की कार लेकर आएगा। टीम मौके पर पहुंची। इस दौरान आरोपी अजीश खान एक लग्जरी कार में आता दिखाई दिया। पुलिस ने उसे दबोच लिया। जांच में कार चोरी की निकली, जिसे पंजाबी बाग से चुराया गया था। पूछताछ में आरोपी ने पुलिस को बताया कि उसके कुछ साथी दिल्ली-एनसीआर में सक्रिय हैं, वे लग्जरी कार चुराते हैं। वह अपने साथी मेहताब और एलेक्स आदि के साथ फ्लाइट से दिल्ली आता था और चोरी की कारों को लेकर मणिपुर जाता था। वह मणिपुर में जुमा खान नाम के व्यक्ति को कार सौंप देता था, जो इंजन और चेसिस नंबर बदलकर फर्जी आरसी से उन्हें मणिपुर व नागालैंड में बेचता था।

पुलिस ने गिरोह के 27 वर्षीय सदस्य अजीश खान को गिरफ्तार किया है।

आरोपी से 10 कार बरामद
आरोपी अजीश खान से पूछताछ के बाद पुलिस मणिपुर पहुंची। वहां पर छापेमारी में पुलिस को 10 कार बरामद हुईं। गिरोह अब तक 100 से अधिक कार मणिपुर पहुंचा चुका है, लेकिन मणिपुर में काला दिवस मनाए जाने के कारण एएटीएस को स्थानीय पुलिस की मदद नहीं मिली। इस कारण एएटीएस वहां से और अधिक कारें बरामद नहीं कर सकी।