फोन न उठाने से नाराज था एएसआई, थाने में ही चारपाई से बांधकर मारा, सीनियर अफसरों को सूचना मिलने के बाद एएसआई हुआ सस्पेंड

विजय कुमार दिवाकर
नई दिल्ली।
न्याय दिलाने का दावा करने वाली दिल्ली पुलिस के एक ASI ने एक रेस्टोरेंट मैनेजर की बेरहमी से पिटाई कर दी। आरोप के मुताबिक, उसे थाने के भीतर पहले मुर्गा बनाकर मारा और फिर चारपाई से बांध दिया। यह सब एएसआई ने सिर्फ इसलिए किया क्योंकि रेस्टोरेंट मैनेजर ने उसका फोन नहीं उठाया था। एएसआई ने थाने से कर्मचारी भेजकर मैनेजर को बुलवाया और फिर उसकी पिटाई शुरू कर दी। बाद में मामले की सूचना सीनियर अफसरों को मिली तो एएसआई को सस्पेंड कर दिया गया।
पुलिस के मुताबिक, उनको एक विडियो से इस घटना की जानकारी मिली थी। शिकायतकर्ता इसमें अपनी चोट दिखाते हुए रो रहा था। उससे फोन पर बात की गई और पूरा मामला समझने के बाद तुरंत एएसआई को सस्पेंड कर दिया गया।

निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन पर Comesum रेस्टोरेंट

सनसनी ऑफ़ इंडिया से बातचीत में शिकायतकर्ता शिवम ठकराल ने बताया कि वह निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन पर कम-सम रेस्टोरेंट में सीनियर मैनेजर हैं। निजामुद्दीन रेलवे पुलिस के एएसआई ने उनसे मारपीट की है। उन्होंने बताया कि गुरुवार शाम पुलिस थाने से फोन आया था, जहां से कुछ खाने का सामान मंगवाया गया था। ये लोग जानने पहचानने वाले थे, तो अक्सर फोन करके बोल देते थे और रेस्टोरेंट से सामान भिजवा दिया जाता था। गुरुवार भी ऐसे ही सामान मंगवाया गया और लगभग 15 से 20 मिनट में ऑर्डर पूरा करके थाने पहुंचा दिया गया। इस दौरान उनके मोबाइल पर एएसआई मुकेश मीणा का फोन आ रहा था। हालांकि उन्होंने फोन देखा नहीं, जिसके कारण जवाब नहीं दे सके। 3 या 4 बार फोन आने पर जब जवाब नहीं दिया तो एएसआई ने थाने से स्टाफ भेजा और उसे बुलवा लिया। शिवम थाने पहुंचे तो थाने के गेट से ही एएसआई उनको पीटते हुए अंदर ले गया। इसके बाद कमरे में बंद कर दिया। आरोपी पुलिसकर्मी बार बार कह रहा था कि तू मेरा फोन नहीं उठाएगा। यह चिल्लाते हुए वह शिवम की पिटाई कर रहा था। शिवम के अनुसार, आरोपी ने पहले लात-घूंसे मारे और फिर प्राइवेट पार्ट पर चोट पहुंचाई। शिवम को मुर्गा बनाया और फिर बाद चारपाई से बांधकर मारा।

एम्स के बाथरूम में बनाया वीडियो
शिकायतकर्ता ने बताया कि बाद में उनको पुलिसकर्मी ही इलाज के लिए एम्स लेकर गए। वहां पुलिस मौजूद थी, इसके कारण वह कुछ कर नहीं सके, लेकिन फिर उन्होंने बाथरूम जाने का बहाना बनाया। शिवम ने एम्स के बाथरूम में पूरा वीडियो बनाया और दिल्ली पुलिस के सीनियर अफसरों को भेज दिया।

“ASI के खिलाफ फोन न उठाने पर मारपीट की शिकायत मिली थी। पुलिस ने शिकायतकर्ता की मेडिकल जांच करा दी है। एसएसआई को सस्पेंड कर दिया गया है। सस्पेंड करने के अलावा एएसआई के खिलाफ कानूनी जांच भी की जा रही है।”
हरेंदर सिंह, डीसीपी रेलवे