सनसनी ऑफ़ इंडिया न्यूज़ नेटवर्क
प्रयागराज। गुजरात की अहमदाबाद जेल में बंद बाहुबली पूर्व सांसद अतीक अहमद की आर्थिक रूप से कमर तोड़ने के लिए पुलिस की कार्रवाई लगातार जारी है। अतीक अहमद की सात अन्य संपत्तियों को भी कुर्क करने के लिए पुलिस ने कार्रवाई तेज कर दी है। पुलिस ने इन संपत्तियों को चिन्हित कर रिपोर्ट जिलाधिकारी को भेज दी है। हालांकि अभी कुछ संपत्तियों के सत्यापन का काम बाकी है। लेकिन जल्द ही डीएम से अनुमति मिलने के बाद इन संपत्तियों को भी कुर्क करने की पुलिस कार्रवाई करेगी।

बाहुबली अतीक अहमद की कुल बीस संपत्तियों को पुलिस ने चिन्हित किया है। इनमें से साठ करोड़ की सात संपत्तियों को पहले ही पुलिस द्वारा कुर्क किया जा चुका है और छह अन्य संपत्तियों को कुर्क करने की कार्रवाई अभी चल रही है। एसएसपी प्रयागराज अभिषेक दीक्षित ने बताया कि अतीक अहमद के खिलाफ कैंट थाने में दर्ज गैंगस्टर एक्ट के मुकदमे में अतीक अहमद की संपत्तियों को जब्त करने की कार्रवाई की जा रही है। अब तक अतीक अहमद के दो लाइसेंसी असलहे उनके चकिया स्थित दफ्तर से बरामद किए जा चुके हैं। लेकिन बचे एक लाइसेंसी असलहे को बरामद करने के लिए भी पुलिस ने मुहिम तेज कर दी है। डी- 227 गैंग के सरगना बाहुबली पूर्व सांसद अतीक अहमद के गुर्गों पर भी शिकंजा कसा जा रहा है।

अतीक के गुर्गों की संपत्तियों को चिन्हित कर रही पुलिस
पुलिस अतीक अहमद के करीबियों और उनके गुर्गों की संपत्तियों को चिन्हित कर रही है। जिससे उनके जब्तीकरण की भी कार्रवाई कर सके। अब तक अतीक अहमद की साठ करोड़ की सात संपत्तियों को पुलिस ने जब्त करने की कार्रवाई पूरी कर ली है। जिसमें खुल्दाबाद स्थित चकिया मोहल्ले में स्थित 2 मकान जिसकी बाजार कीमत लगभग 2.5 करोड़ रुपये है।

पहले दिन 25 करोड़ की संपत्ति कुर्क
इसके अलावा थाना धूमनगंज अन्तर्गत ओमप्रकाश सभासद नगर और कालिन्दीपुरम स्थित 2 मकान जिसकी कीमत करीब 2.5 करोड़ रुपये और थाना सिविल लाइन एमजी मार्ग स्थित मकान जिसकी कीमत करीब 20 करोड़ रुपये है। इस तरह भूमाफिया के चिन्हित मकान और आवासीय प्लाटों में पांच कुर्की की कार्रवाई करते हुए करीब 25 करोड़ की संपत्ति कुर्क और जब्तीकरण की कार्रवाई पहले दिन की गई थी।

दो दिन में अतीक अहमद की 60 करोड़ की 7 संपत्तियां कुर्क
पुलिस के मुताबिक, बची दो संपत्तियों को कुर्क करने की कार्रवाई पुलिस ने दूसरे दिन की थी। इसमें खुल्दाबाद के चकिया मोहल्ले में एक मकान और करबला में एक मकान शामिल है। दोनों मकानों की अनुमानित कीमत करीब 35 करोड़ रुपए है। इस तरह से दो दिन में अतीक अहमद की 60 करोड़ की 7 संपत्तियों को कुर्क करने की कार्रवाई पुलिस ने की है।