Mi स्टोर से 206 मोबाइल चोरी, सेल्समैन गिरफ्तार

0

साउथ दिल्ली के मालवीय नगर थाने की पुलिस टीम ने कुछ ही घंटो में एम आई मोबाइल स्टोर में हुई चोरी की वारदात को सुलझाते हुए सुपर चोर को गिरफ्तार कर चोरी हुए 206 मोबाइल फोन, 2 लैपटॉप और 1,04,040 रुपये भी नकद बरामद किये है ।

साउथ दिल्ली के डीसीपी अतुल कुमार ठाकुर ने बताया कि अभिनव जैन पुत्र राकेश जैन निवासी, 19 जैन मंदिर राजा बाजार शिवाजी स्टेडियम के रहने वाले ने थाना मालवीय नगर में एक शिकायत दर्ज कराई । शिकायतकर्ता ने पुलिस को बताया कि वह एमआई होम ई 1/8 मेन मार्केट मालवीय नगर, नई दिल्ली में मैनेजर के पद पर कार्यरत हूँ । लॉक डॉउन के दौरान मोबाईल शोरूम बंद था। लॉक डॉउन के बाद उन्होंने शोरूम खोला तो देखा की लॉकडॉउन की आड़ में किसी ने इनके शोरूम में चोरी की वारदात को अंजाम दिया है। शोरूम से 2 लैपटॉप नकद 1,04,040 एक डीवीआर और लगभग 229 मोबाइल फोन चोरी हो गए है।

मामला लॉकडॉउन में हुई चोरी से जुड़ा हुआ काफी संगीन था मालवीय नगर थाना पुलिस ने बिना समय गवाएं एफआईनंबर 359/2021 धारा 457, 380 के तहत मामला दर्ज कर दक्षिणी दिल्ली हौज खास के एसीपी लक्ष्य पांडे ने तुरंत मामले का संज्ञान लेते हुए अपने मार्गदर्शन में जांच के लिए सतीश राणा एसएचओ मालवीय नगर, एएसआई राम निवास, कांस्टेबल नेहपाल और कांस्टेबल कालू राम की एक टीम बनाई।

टीम ने दुकान और उसके आसपास के सीसीटीवी फुटेज को खंगालना शुरू किया। मुखबिरों को काम पर लगाया। जांच के दौरान, एमआई स्टोर के कर्मचारियों से भी पूछताछ की गई और पूछताछ के दौरान पुलिस को एक कर्मचारी पर संदेह हुआ। शुरू में उसने पुलिस टीम को गुमराह करने की कोशिश की, लेकिन लगातार पूछताछ के बाद वह टूट गया और उसने अपराध कबूल कर लिया।

गिरफ्तार आरोपी की पहचान आदर्श साहू उम्र 22 वर्ष पुत्र विजय साहू, निवासी मकान नंबर 1603 गली नंबर 19, संगम विहार नई दिल्ली के रूप में हुई है । आरोपी आदर्श साहू 2 साल से इसी एमआई शोरूम पर काम करता था। और उसके पास एमआई स्टोर की एक सेट की चाबी भी रहती थी।

पूछताछ के दौरान आरोपी आदर्श साहू ने पुलिस को बताया कि शोरूम की चाबियों का एक सेट उसके पास ही था और लाॅकडाउन अवधि के दौरान उसने दो तीन बार शोरूम को खोलकर उसने लॉकर से नकदी चुराई और सात जून की रात में शोरूम से 2 लैपटॉप और मोबाइल फोन की चोरी की। शोरूम से निकलते समय सीसीटीवी का डीवीआर भी साथ ले गया। पुलिस ने आरोपी आदर्श साहू से 206 मोबाइल फोन 2 लैपटॉप, नकद 1,04,040 रुपयों के साथ उसकी निशानदेही पर दुकान के डीवीआर को भी बरामद कर लिया गया है।

थाना मालवीय नगर पुलिस आरोपी आदर्श साहू से पूछताछ करके यह भी पता लगाने की कोशिश कर रही है की आरोपी ने और कितनी वारदातों को अंजाम दिया है।