दिल्ली के मालवीय नगर इलाके में एक शख्स ने अपनी पत्नी की गला दबाकर हत्या कर दी। वारदात को अंजाम देकर थाने में खुद को सरेंडर कर दिया।

सनसनी ऑफ़ इंडिया
नई दिल्ली।
मालवीय नगर में जान जाने तक पति ने पत्नी का गला दबाए रखा। आरोपी ने थाने पहुंचकर गुनाह कुबूल कर लिया। उसने आरोप लगाया कि पत्नी आए दिन झगड़ा करती थी। इन सनसनीखेज वारदात से पुलिस भी सकते में है। आरोपी को गिरफ्तार कर छानबीन की जा रही है।

मालवीय नगर थाना पुलिस उस समय सकते में आ गई जब एक युवक ने थाने पहुंचकर कहा कि उसने अपनी पत्नी की हत्या कर दी है और शव घर में पड़ा है। उसकी बातें सुनकर पुलिसकर्मी भी हक्के-बक्के रह गए और उसे लेकर घर पहुंचे, जहां महिला बेड पर मृत पड़ी थी।

पत्नी की हत्या का आरोपी सुमित

हत्या करने के बाद आरोपी शव के पास करीब एक घंटा बैठा रहा। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर शव पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल में रखवा दिया है। बृहस्पतिवार को पोस्टमार्टम करवाया जाएगा।

दक्षिण जिला डीसीपी अतुल कुमार ठाकुर के अनुसार, सुमित मोंगिया (38) पुत्र सुरेश चंद मोंगिया अपनी पत्नी दीपिका मोंगिया (32), सात वर्षीय बेटे व पांच साल की बेटी के साथ खिड़की एक्सटेंशन मालवीय नगर में रहता था। सुमित चौथी मंजिल पर रहता है, जबकि तीसरी मंजिल पर उसके माता-पिता दो जुड़वा बहनों के साथ रहते हैं।

निर्दयी पति ने दिन-दहाड़े अपनी पत्नी की हत्या कर दी और थाने में जाकर खुद सरेंडर कर दिया. पुलिस ने शुरुआती जांच के बाद आरोपी पति के खिलाफ धारा 302 के तहत FIR दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है

उसका खिड़कियों के शीशे लगाने का काम है। सुमित की पानीपत निवासी दीपिका से 23 नवंबर 2009 को शादी हुई थी। सुमित का कहना है कि उसकी पत्नी छोटी-छोटी बातों पर उससे झगड़ी करती रहती थी। बच्चों के पिटाई के अलावा उसके साथ भी मारपीट करती थी। बुधवार सुबह भी खाने को लेकर दोनों में झगड़ा हो गया।

पत्नी की हत्या का आरोपी सुमित

इस बात पर सुमित ने दीपिका की बुधवार सुबह करीब साढ़े नौ बजे गला दबाकर हत्या कर दी। जब तक दीपिका की मौत नहीं हो गई वह गला दबाए बैठा रहा। सुबह 11 बजे घर का ताला लगाकर वह मालवीय नगर थाने पहुंचा और अपराध स्वीकार कर लिया। वारदात के समय दोनों बच्चे स्कूल गए हुए थे।

बताया जा रहा है कि शादी के कुछ दिन बाद से ही दोनों में झगड़ा होना शुरू हो गया था। छोटी-छोटी बातों पर दोनों झगड़ा करते थे। दीपिका सुमित के साथ मारपीट करती थी और उसे थप्पड़ मार देती थी। इसको लेकर सुमित परेशान रहता था।

बेरहम कातिल पति ने हत्या के बाद पहले घर का दरवाजा बंद किया और सीधा मालवीय नगर थाने जाकर खुद को सरेंडर कर दिया और उसने पुल‍िस से कहा, “मैंने अपनी ही पत्नी की हत्या कर दी है.”

पिछले साल पत्नी ने की थी शिकायत
बताया जाता है कि पिछले साल दीपिका ने सुमित के खिलाफ पुलिस को पीसीआर कॉल की थी। उन्होंने आरोप लगाया था कि सुमित ने उनकी पिटाई की है। उस वक्त पुलिस ने मौके पर जाकर मामला शांत करा दिया था। उसके बाद भी लगातार दोनों के बीच खटपट होती रहती थी। सुमित का खिड़कियों में ग्लास लगाने का बिजनस है। वह खिड़की एक्स्टेंशन की एक बिल्डिंग की चौथी मंजिल पर रहता है। परिवार के बाकी लोग उसी बिल्डिंग की तीसरी मंजिल पर रहते हैं।