विजय कुमार दिवाकर / सनसनी ऑफ़ इंडिया
भिवानी
रुपये दोगुने करने का लालच देकर दिल्ली की एक कंपनी हरियाणा के भिवानी में सैकड़ों लोगों से करीब दो करोड़ रुपये की राशि ऐंठ ले गई। ठगी की जानकारी होने के बाद से रुपये जमा कराने वाले लोग परेशान हैं। परेशानी सिर्फ इतनी नहीं कि उनके रुपये गए, बल्कि यह भी है कि उनके कहने पर अन्य लोगों ने भी रुपये जमा कराए और अब सभी के रुपये डूब गए।
रुपये जमा कराने वालों का कहना है कि कंपनी रजिस्टर्ड थी। कंपनी ने दिल्ली में दो ऑफिस खोल रखे थे, अब दोनों ही बंद हैं। जूई थाना पुलिस ने एक पीड़ित की शिकायत पर दिल्ली की उक्त कंपनी के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है।

पुलिस को दी शिकायत में कुड़लबास निवासी संजय कुमार ने बताया कि वह खेतीबाड़ी करता है। उसके एक साथी राजस्थान के राजगढ़ निवासी रघुबीर ने उसे दिल्ली की REVELATION UNIQUE RETAIL AND MARKETING PRIVATE LIMITED के बारे में बताया था।

कम्पनी ऑफ़ रजिस्ट्रार में कम्पनी का पता
908, नोवी मंजिल, डी-मॉल, प्लाट नंबर A-1, नेताजी सुभाष प्लेस, पीतमपुरा, नार्थ दिल्ली -110030
ईमेल : [email protected]
फेसबुक : facebook.com/revelationsfamily

उसने बताया था कि व्यापार के लिए यह कंपनी रुपये इन्वेस्ट कराती है और एक साल में दोगुने से भी ज्यादा वापस मिलते हैं। लाइफ टाइम आपके अकाउंट में राशि आती रहेगी। इसके बाद वह नई दिल्ली के प्रीतमपुरा स्थित डी-मॉल में कंपनी के ऑफिस में कंपनी मालिक अंशुल बंसल और रूशिल गर्ग से मिला। इनका दूसरा कार्यालय नई दिल्ली में करनाल बाईपास पर रोहिनी कोर्ट के नजदीक था।
उनके कहने पर 17 अप्रैल 2019 में उसने साढ़े चार लाख की नकदी जमा कराई। आठ मई को तीन लाख का चेक अंशुल बंसल व रूशिल गर्ग को दिया, जो उसके खाते से कैश हो गया। दो मई को 12 हजार रुपये ऑनलाइन ट्रांसफर किए, जो कि खाता नंबर. 10023686555 कंपनी के नाम है। कंपनी मालिकों ने उन्हें बताया कि हम आपका पैसा दोगुना कर देंगे।

करोड़ों ठग हो गई फरार कंपनी के डायरेक्टर

वह अब तक कंपनी में सात लाख, 62 हजार रुपये जमा करा चुका है। एक बार उसके खाते 18 हजार रुपये आए थे। जब कंपनी मालिकों से बाकी के रुपये का मांगा तो वे टाल-मटोल करने लगे। इसको लेकर उसने दिल्ली के तीन-चार चक्कर काटे।

आरोपियों ने अब उसे रुपये देने से मना कर दिया है। साथ ही उसे जान से मारने की धमकी भी दी जा रही है। कंपनी के मालिक अपने दोनों ऑफिस बंद कर भाग गए हैं। भिवानी के सैकड़ों लोगों के साथ धोखाधड़ी की गई है।

धोखाधड़ी का आरोपी डायरेक्टर अंशुल बंसल

धोखाधड़ी का आरोपी डायरेक्टर अंशुल बंसल के बारे में
अंशुल बंसल कॉरपोरेट मामलों के मंत्रालय (MCA) के साथ पंजीकृत हैं। उनका DIN 06666760 है। उनके वर्तमान और पिछले निर्देशन होल्डिंग्स निम्नलिखित हैं।
REVELATION INFRA PRIVATE LIMITED, Director, 16 December 2013
REVELATION UNIQUE RETAIL AND MARKETINGPRIVATE LIMITED, Director
09 June 2018

धोखाधड़ी का आरोपी डायरेक्टर रुशील गर्ग के बारे में   
रुशील गर्ग कॉरपोरेट मामलों के मंत्रालय (MCA) के साथ पंजीकृत हैं। उनका DIN 08273486 है। उनके वर्तमान और पिछले निर्देशन होल्डिंग्स निम्नलिखित हैं।
REVELATION UNIQUE RETAIL AND MARKETINGPRIVATE LIMITED, Additional Director, 03 November 2018

मेरे कहने पर लगे 30 लाख रुपये
सुखपुरा निवासी प्रवीण ने बताया कि उसने उक्त कंपनी में खुद के पौने तीन लाख रुपये इन्वेस्ट कर रखे हैं। इसके अलावा उसके कहने पर करीब 40 लोगों ने 30 लाख रुपये लगा रखे हैं। उनमें किसी के 50 हजार रुपये है तो किसी की राशि लाखों में है। वह स्वयं केबल का काम करता है।

इनके साथ हुई धोखाधड़ी

संजय नामक युवक ने दिल्ली की कंपनी पर एक साल में डबल करने के नाम पर रुपये ठगने के आरोप लगाए हैं। युवक की शिकायत पर कंपनी मालिकों अंशुल और रूशिल गर्ग के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज किया गया है। मामले की जांच की जा रही है।
इंस्पेक्टर ओमप्रकाश, एसएचओ,
जूई पुलिस थाना।