पुलिस के मुताबिक, पकड़े गए आरोपी खुद को विदेश कंपनी का बताते थे और एयरलाइंस कंपनी में जॉब दिलाने का झांसा देते थे.

पुलिस की गिरफ्त में आरोपी

सनसनी ऑफ़ इंडिया
नोएडा पुलिस ने नौकरी के नाम पर बेरोजगार युवकों को ठगने वाले एक गैंग का भंडाफोड़ किया है. पुलिस के मुताबिक, ये लोग जॉब पोर्टल से उन लोगों का नाम और प्रोफाइल निकालते थे, जिन लोगों को जॉब की जरूरत होती थी. ऐसे लोग इनके सॉफ्ट टारगेट पर होते थे.

पुलिस के मुताबिक, पकड़े गए आरोपी खुद को विदेश कंपनी का बताते थे और एयरलाइंस कंपनी में जॉब दिलाने का झांसा देते थे. अगर कोई इनके झांसे में आ जाता था तो उसे जाली डॉक्युमेंट की कॉपी भेजकर पहले उनसे रजिस्ट्रेशन के पैसे लेते थे. फिर कमीशन की डिमांड करते थे.

पुलिस ने बताया कि जब कोई पीड़ित इन्हें पैसा नहीं देता था तो ये सिम कार्ड बदल देते थे. फिलहाल पुलिस ये पता लगा रही है कि पकड़े गए आरोपी कितने समय से फर्जीवाड़े में जुटे थे और कितने लोगों को चूना लगा चुके हैं.

पुलिस के मुताबिक, आम तौर पर एक शख्स से 20 से 25 हजार तक ठग लेते थे और ये भी पता लगा है कि इस गिरोह के लोगों ने पूरे देश में अपना जाल बिछा रखा था. पुलिस से बचने के लिए इन लोगों ने एक रिक्शेवाले के नाम पर अकाउंट खोल रखा था और उसी अकाउंट में ये सारे पैसे थे.

पुलिस की गिरफ्त में आरोपी

इस गिरोह के बारे में पुलिस को उन्हीं के एक मुखबिर ने जानकारी दी , जिसके बाद पुलिस ने दबिश देकर सभी को हिरासत में लिया. पुलिस ने इनके पास से करीब 4.5 लाख कैश, कई कंपनियों के मुहर और लैपटॉप समेत कई मोबाइल बरामद किए हैं. फिलहाल पुलिस मामले की तफ्तीश कर रही है.